Do u like help poor child without donation

Do u like help poor child without donation
No need any of Donation I need only 5 minit for help poor child how can help poor child given only five minit Join my group i teach you how can help poor children without money

व्हाट्सऐप के नए स्टेटस फ़ीचर को इस्तेमाल करने का तरीका

व्हाट्सऐप ने दुनिया भर के अपने सभी यूज़र के लिए नया स्टेटस फ़ीचर जारी कर दिया है।व्हाट्सऐप एंड्रॉयड, आईओएस और विंडोज़ फोन यूज़र के लिए यह अब यह फ़ीचर उपलब्ध है। और सभी यूज़र व्हाट्सऐप पर टेक्स्ट मैसेज को स्टेटस की तरह सेट करने की जगह अब वीडियो, तस्वीरें और जिफ़ भी लगा सकते हैं।

लेकिन इस नए व्हाट्सऐप स्टेटस फ़ीचर को इस्तेमाल कैसे करें? दूसरे व्हाट्सऐप फ़ीचर की तरह इस फ़ीचर को भी इस्तेमाल करना आसान है। हम आपको बताएंगे कि चैट्स और कॉल्स टैब के बीच में दिख रहे इस नए व्हाट्सऐप स्टेटस फ़ीचर में क्या कुछ ख़ास है।



व्हाट्सऐप स्टेटस का इस्तेमाल कैसे करें


  • नया फ़ीचर ऐप में चैट्स और कॉल के बीच में दिखेगा।
  • सबसे पहले स्टेटस टैब पर टैप करें।
  • यहां आपको वो सारे स्टेटस दिखेंगे जो आपके कॉन्टेक्ट ने पोस्ट किए हैं।
  • किसी यूज़र के स्टेटस पर कमेंट करने के लिए स्टेटस पर कमेंट करें। ये कमेंट यूज़र के स्टेटस पर दिखने की जगह रेगुलर चैट में दिखेंगे। शायद व्हाट्सऐप को उम्मीद है कि इस तरह स्टेटस अपडेट से बातचीत में बढ़ोत्तरी होगी।
  • अपना स्टेटस पोस्ट करने के लिए, आपको स्क्रीन के सबसे ऊपर बने दांये कोने में प्लस साइन के साथ दिख रहे एक गोल आइकन पर क्लिक करना होगा। या फिर 'माय स्टेटस' पर टैप करें।

    • आपका स्टेटस मैसेज अपने आप 24 घंटे में गायब हो जाएगा। इसके अलावा, अगर आप अपना स्टेटस मैसेज डिलीट करना चाहते हैं तो आपको अपने स्टेटस पर दिख रहे तीन डॉट पर टैप करना होगा। इसके बाद स्टेटस पर देर तक दबाए रखें और डिलीट का विकल्प चुनें।




  • स्टेटस की प्राइवेसी का रखें ध्यान
    नए फ़ीचर के आने के बाद सबसे जरूरी बात है कि व्हाट्सऐप अभी भी फेसबुक से किस तरह अलग है। हालांकि, ऐप ने स्टेटस फ़ीचर जोड़ दिया है लेकिन फिर भी आपके स्टेटस अपडेट लगभग निजी ही रहेंगे। सबसे ज्यादा जरूरी है कि आप अपनी प्राइवेसी सेटिंग को ध्यान से सेट करें क्योंकि अब नए फ़ीचर आगए हैं।

    स्टेटस फ़ीचर में तीन प्राइवेसी विकल्प दिए गए हैं, जिन्हें मुख्य स्टेटस टैब में सबसे ऊपर दांयें कोने में दिए गए तीन डॉट पर टैप कर एक्सेस किया जा सकता है। ये तीन विकल्प हैं-

    शेयर विद कॉन्टेक्टेस: इस विकल्प को सेट करके आप अपने स्टेटस को अपने सभी कॉन्टेक्ट्स के साथ शेयर कर पाएंगे। जिसका मतलब है उन सभी फोन नंबर के साथ जो आपने अपने फोन में सेव किए हैं।

    शेयर विद कॉन्टेक्ट्स बट एक्सक्लूड: इसके जरिए यूज़र जिन कॉन्टेक्ट के साथ अपना स्टेटस साझा नहीं करना चाहते, उन्हें रोक सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप चाहते हैं कि आपके सभी कॉन्टेक्ट्स को स्टेटस अपडेट मिले लेकिन कुछ चुनिंदा लोगों को नहीं। अब, आप ऐसा कर सकते हैं। इस फ़ीचर के जरिए आप व्हाट्सऐप को उन कॉन्टेक्ट की जानकारी दे सकते हैं जिनके साथ आप अपना स्टेटस साझा नहीं करना चाहते।

    शेयर विद ओनली फ्यू: इस विकल्प को सेलेक्ट करने पर, आपका स्टेटस अपडेट सिर्फ उन लोगों को दिखेगा जिन्हें आपने ख़ासतौर पर शामिल किया है। उदाहरण के लिए, आप अपने कुछ ख़ास दोस्तों को ही अपना स्टेटस दिखाना चाहते हैं तो आप सिर्फ उनका नाम शामिल कर सकते हैं।


  • Read more :- Scoure